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सेहत के लिए फायदेमंद है सीताफल


 

जानिए सीताफल खाने के फायदे। वजन बढ़ाने के लिए या यदि आप या आपका बच्चा वजन नहीं बढ़ा रहे हैं, तो सीताफल खाना फायदेमंद है।




सीताफल  का मौसम आ गया है। यहां तक ​​कि बच्चों की पार्टी में भी सीताफल  की कीमत है।
सीताफल  भी पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो शरीर को स्वस्थ और सुडौल रखता है। आइए जानते हैं सीताफल  खाने से होने वाले कानूनों के बारे में भी। यदि आप या आपका शिशु वजन बढ़ाने के लिए वजन नहीं बढ़ा रहे हैं, तो सीताफल  खाना फायदेमंद है। सीताफल  का नियमित सेवन आपके शरीर को मैंगनीज और इसमें मौजूद चीनी के कारण पोषक तत्व प्रदान करता है और आप वजन बढ़ाते हैं। बढ़ाता है इम्युनिटी कस्टर्ड सेब प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट विटामिन के लिए एक अच्छा फल है। 





यह प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ा देता है। और इसे खाने से शरीर में कई हानिकारक बैक्टीरिया से लड़ता है। इसके अलावा, सीताफल  कई बीमारियों में भी फायदेमंद है। सीताफल  पूरे के लिए बहुत फायदेमंद है। इसमें विटामिन ए, विटामिन सी और आवश्यक राइबोफ्लेविन होता है जो आंखों की रोशनी में सुधार करता है। इससे आंखों की बीमारियों से भी राहत मिलती है। सीताफल  में मजबूत कैल्शियम बनाता है जो दांतों और मसूड़ों को मजबूत बनाता है। यह ऋषि बुरी सांस से भी राहत दिलाता है।

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